ApplicationTech NewsTrick With Apps

Access Dots Application क्या है और इसे कैसे इस्तेमाल करें?

Access Dots Application - Access Dots - iOS 14 cam/mic access indicators!

नमस्कार दोस्तों हमारी वेबसाइट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आज मैं एक सिक्योरिटी एप्लीकेशन के बारे में बात करने वाला हूं। दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के दिन में साइबर क्राइम कितना ज्यादा बढ़ गया है। यहां तक कि आपके मोबाइल से भी आपके डाटा चोरी हो रहे हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ ऐसे एप्लीकेशंस हैं, जो आपको बिना बताए आपके location, camera, mic, etc का इस्तेमाल कर सकता है और आपको पता भी नहीं चलेगा।

कुछ एप्लीकेशंस तो इतने खतरनाक होते हैं कि ना सिर्फ वह आपके फोन के फोटोस और वीडियोस को चोरी करते हैं, बल्कि वह आपके कैमरा और माइक से आप का वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। आपकी तस्वीरें की सकता है। आप कहां पर हो इसका भी पता लगा सकता है। तो दोस्तों इन सब चीजों से बचाने के लिए मैं आज आप लोगों के लिए एक बहुत ही बेहतरीन एप्लीकेशन लेकर आया हूं। इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने पर, यह आपको फॉरेन बता देगा कौन सा एप्लीकेशन बिना इजाजत के कैमरा माइक या स्टोरेज को एक्सेस कर रहा है। फिर आप चाहो तो उसे अनइनस्टॉल भी कर सकते हो।

तो दोस्तों आज इस एप्लीकेशन का मैं बात करने वाला हूं उस एप्लीकेशन का नाम है: Access Dots – iOS 14 cam/mic access indicators!”  




Access Dots Application क्या है?

क्या आप जानते हैं कि एक बार जब आप अपने फ़ोन के कैमरा या माइक्रोफ़ोन को किसी भी थर्ड-पार्टी ऐप तक पहुँच देते हैं, तो वे इसे चुपचाप पृष्ठभूमि में उपयोग कर सकते हैं?

और क्या आप नए iOS 14 की गोपनीयता सुविधा के बारे में ईर्ष्या महसूस करते हैं – जब भी कैमरा या माइक्रोफ़ोन एक्सेस किया जाता है तो एक संकेतक दिखाता है?

एंड्रॉइड 7.0 के लिए सभी तरह से समर्थन करते हुए, एंड्रॉइड के लिए एक्सेस डॉट्स पेश करें!

जब भी कोई भी तृतीय-पक्ष ऐप आपके फ़ोन के कैमरे या माइक्रोफ़ोन का उपयोग करता है, तो आपके iOS के शीर्ष दाईं ओर (डिफ़ॉल्ट) कोने में एक ही iOS 14 स्टाइल इंडिकेटर (डॉट के रूप में कुछ पिक्सेल प्रकाश) जोड़ता है। एक्सेस डॉट्स आपके लॉकस्क्रीन पर भी दिखाई देगा!

एप्लिकेशन को कॉन्फ़िगर करना एक्सेस डॉट्स एक्सेसिबिलिटी सर्विस (ऐप में टॉगल स्विच> (अधिक) डाउनलोड की गई सेवाओं / इंस्टॉल की गई सेवाओं> एक्सेस डॉट्स सक्षम करें) को सक्षम करने जितना आसान है। डिफ़ॉल्ट रूप से ऐप iOS 14 शैली के रंगीन एक्सेस डॉट्स को दिखाने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है – कैमरा एक्सेस के लिए हरा, माइक्रोफ़ोन एक्सेस के लिए नारंगी। ऐप स्वयं कैमरा या माइक्रोफ़ोन एक्सेस के लिए अनुरोध नहीं करता है।




एक्सेस डॉट्स विकास के तहत प्रारंभिक बीटा में है, अब तक इसकी निम्नलिखित विशेषताएं हैं:

● जब भी फोन का कैमरा / माइक्रोफ़ोन किसी तीसरे पक्ष के ऐप द्वारा जुड़ा होता है, तब एक्सेस डॉट्स प्रदर्शित करें।
● एक एक्सेस लॉग बनाए रखें, जिसे ऐप की मुख्य सेटिंग्स स्क्रीन से एक्सेस किया जा सकता है। एक्सेस लॉग दिखाता है कि कैमरा / माइक्रोफोन एक्सेस किया गया था, एक्सेस दीक्षा के समय कौन सा ऐप अग्रभूमि में था और एक्सेस कितने समय तक चला।
● एक्सेस डॉट्स में से किसी भी रंग को असाइन करें।
● एंड्रॉइड 10+ पर, अपने कैमरा कटआउट (यदि आपका डिवाइस है) के पास डिफ़ॉल्ट स्टिक्स द्वारा एक्सेस डॉट्स। आप एक्स / वाई निर्देशांक निर्दिष्ट करने के बिंदु तक एक्सेस डॉट्स के स्थान को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
● एक्सेस डॉट्स के आकार को समायोजित किया जा सकता है।

जबकि आप जो भी चाहते हैं, उसमें एक्सेस डॉट्स का रंग बदलना मुफ्त है, विकास का समर्थन करने के लिए दान करने पर विचार करें और स्क्रीन पर डॉट या उसके स्थान के ‘आकार’ को बदलने जैसे कुछ अतिरिक्त कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचें।

Access Dots Application कैसे इस्तेमाल करना है?

तो दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं इस एप्लीकेशन को कैसे इस्तेमाल करना, तो नीचे दिए गए वीडियो को जरूर देखें। इस वीडियो में हमने अच्छे से आपको बताया है कि इस एप्लीकेशन को कैसे इस्तेमाल करना है। एप्लीकेशन को इस्तेमाल करके आप बड़े से बड़े साइबर क्राइम से बच सकते हैं।

Access Dots Application कैसे डाउनलोड करें?

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

PUBG MOBILE (KR) Version

दोस्तों अंत में मैं आप सभी से यही कहना चाहूंगा कि यह एप्लीकेशन बहुत ही काम का है। क्योंकि यह बात आपको भी पता है कि आज के दिन में साइबर क्राइम कितना ज्यादा फैल रहा है। दोस्तों किसी भी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने से पहले जरूर सोच ले कि क्या यह एप्लीकेशन आपके डाटा के साथ कुछ गलत तो नहीं करेगा। तो दोस्तों आपको हमारा आज का यह एप्लीकेशन कैसा लगा हमें नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। अगर अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

 

Kisan Kumar

Hi, I am Kisan Kumar.I am a Content Creator.Through my blog,I intend to create simple and easy-to-understand content about the latest trending News,Gov Yojna,Tech Gadgets,Etc.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!