GamePUBG UPDATETech News

भारत के प्रतिबंध और अमेरिका में तनाव के बाद, सिंगापुर को अपना नया मुख्यालय बनाने के लिए Tencent अलीबाबा और बायटेंस से जुड़ गया।

भारत में PUBG मोबाइल प्रतिबंध के बाद Tencent सिंगापुर को एशिया हब के रूप में चुनता है। चीन के सबसे बड़े सोशल मीडिया और गेमिंग कंपनी के प्रबंधन ने सिंगापुर के साथ एक संभावित क्षेत्रीय केंद्र के रूप में चर्चा की थी और भू-राजनीतिक तनाव ने इस योजना से परिचित लोगों के अनुसार अपनी योजनाओं को गति दी।

Pubg mobile new headquarters in Singapore: नमस्कार दोस्तों! हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है। आज हम फिर से पब्जी के एक और न्यूज़ लेकर आए हैं। दोस्तों यहां पर टेंसेंट गेमिंग कंपनी के तरफ से एक बहुत बड़ी अनाउंसमेंट हो चुकी है। टेंसेंट कंपनी चाइना को छोड़ रहा है। “Pubg mobile new headquarters in Singapore” भारत के प्रतिबंध और अमेरिका में तनाव के बाद, सिंगापुर को अपना नया मुख्यालय बनाने के लिए Tencent अलीबाबा और बायटेंस से जुड़ गया। टेंशन अपने कंपनी का हेड क्वार्टर किसी और देश में शिफ्ट करने का सोच रहा है। दोस्तों मैं पहले ही बता दूं कि यह कोई फेक न्यूज़ बिल्कुल भी नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि इंडिया और यूएस में पब जी मोबाइल को बैन किया गया है। जिसकी वजह से टेंशन कंपनी को बहुत सारा घाटा उठाना पड़ रहा है। इसलिए वहां अपनी कंपनी को चाइना से किसी और देश में शिफ्ट करने का सोच रहा है।दोस्तों इस विषय में पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल पूरा जरूर पढ़ें।

Full information about Pubg mobile new headquarters in Singapore

 

दोस्तों यह अनाउंसमेंट 15 सितंबर तारीख को हुआ है। अनाउंसमेंट के अनुसार “भारत में PUBG मोबाइल प्रतिबंध के बाद Tencent सिंगापुर को एशिया हब के रूप में चुनता है। चीन के सबसे बड़े सोशल मीडिया और गेमिंग कंपनी के प्रबंधन ने सिंगापुर के साथ एक संभावित क्षेत्रीय केंद्र के रूप में चर्चा की थी और भू-राजनीतिक तनाव ने इस योजना से परिचित लोगों के अनुसार अपनी योजनाओं को गति दी।

दोस्तों मैं आपको फिर बता दूं कि यह न्यूज़ बिल्कुल सही है यह कोई फेक न्यूज़ नहीं है। यह शत प्रतिशत सही न्यूज़ है। यह बात तो आप सभी जानते हैं कि टेंशन कंपनी पब जी के साथ लिंक था और पब जी मोबाइल को इंडिया से पहन कर दिया गया है।और आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि पब जी मोबाइल गेम का 25% गेम और सिर्फ इंडियन थे।फिर आप खुद ही अंदाजा लगा लो कि किसी भी एप्लीकेशन या गेम का मालिक का अगर 25% यूजर खो देता है, तो उसे कितना बड़ा नुकसान होगा। तो दोस्तों यही कारण है कि पब जी मोबाइल अपने कंपनी को इतने बड़े नुकसान से बचाने के लिए इतना बड़ा कदम उठा रहा है।

दोस्तों मैं यह तो नहीं बोलूंगा कि अगर पब जी मोबाइल सिंगापुर में शिफ्ट हो जाता है, तो वह इंडिया में अनबन हो जाएगा। लेकिन यह एक बहुत ही बड़ा कदम है, पब जी मोबाइल के तरफ से। पर दोस्तों हो सकता है कि पब जी मोबाइल सिंगापुर में ट्रांसफर होने के बाद शायद इंडिया में अनबैन हो जाए। क्योंकि आप सभी को यह बात तो जरूर पता होगी कि चाइना का कोई भी कंपनी अगर अगर विदेश में अपनी कोई कंपनी का ब्रांच खोलता है तो उसे अपना सारा डाटा चाइना के गवर्नमेंट को देना पड़ता है। यही कारण है कि भारत सरकार ने इसे इंडिया में बैन कर दिया है। ताकि इंडियन गेम उसका जो डाटा है वह चाइना को ना मिल सके। और हम गेमर्स की प्राइवेसी secure रहे।

इस बात को हम एक उदाहरण से समझते हैं। उदाहरण के तौर पर टेंसेंट कंपनी को ही लेते हैं। अगर टेंशन कंपनी अब आपका डाटा हेड क्वार्टर में सेव करता है। तो वहां की जो Government है, वह एक बार भी किसी भी यूजर्स का डाटा मांगेगी तो उस कंपनी को जरूर देना होगा। यही नियम है चाइना का। तो दोस्तों आप खुद सोच लो आपका डाटा कभी भी चाइनीस चाइनीस गवर्मेंट क्या हाथ में जा सकता है। और वहां की गवर्मेंट आपके डाटा के साथ कुछ भी मिस यूज कर सकती है। और यही वजह है कि टेंशन कंपनी अपना नया हेड क्वार्टर सिंगापुर में खोलने की फिराक में है।

हाल के वर्षों में, Tencent ने वैश्विक बाजार में विस्तार के प्रयासों को विफल कर दिया है क्योंकि चीनी बाजार संतृप्त और गेमिंग पर कठोर नियामक नियंत्रण घरेलू विकास को धीमा कर देता है। एक्टिविज़न ब्लिज़र्ड इंक जैसे निवेशों से लोकप्रिय फ्रेंचाइजी में दोहन और उन्हें मोबाइल हिट में बदलना इसकी अब तक की सबसे बड़ी वैश्विक सफलताओं में से एक है। 2019 की अंतिम तिमाही में, कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल और PUBG मोबाइल जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिताब, कंपनी के अनुसार, Tencent के $ 17 बिलियन गेमिंग साम्राज्य के 23% के लिए जिम्मेदार थे।

दोस्तों आपको हमारा आज का यह पब्जी न्यूज़ कैसा लगा आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। अगर आपको अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।और किसी तरह के नए लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Kisan Kumar

Hi, I am Kisan Kumar.I am a Content Creator.Through my blog,I intend to create simple and easy-to-understand content about the latest trending News,Gov Yojna,Tech Gadgets,Etc.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!